Text Stories

फादर आनंद मुटूंगल का अपोस्टोलिक कैथोलिक चर्च के बिशप के रूप में हुआ अभिषेक

भोपाल, द टेलीप्रिंटर। रविवार सुबह 10 बजे फादर आनंद मुटूंगल का अपोस्टोलिक कैथोलिक चर्च के बिशप के रूप में अभिषेक किया गया है। अभिषेक कार्यक्रम ग्रीक ऑर्थोडोक्स मेट्रोपोलिटन कुडूंगलरू धर्मप्रान्त के सेंट स्टीफन चर्च में आयोजित किया गया। बिशप डॉ. आनंद मुटूंगल भारत के मिशन डायसिस के प्रभारी के रूप में भोपाल से कार्य करेंगे।

इस मौके पर डॉ. आनंद मुटूंगल ने कहा कि, ‘मैं पिछले काफी वर्षों से भारत में ईसाईयों की एकता और धार्मिक सद्भावना के लिए भारत में कार्य कर रहा हूँ। मेरा यह मिशन आगे भी जारी रहेगा। मेरे इस नए कार्य के लिए मैं ईश्वर को धन्यवाद देता हूँ कि उन्होंने इस नए मिशन के लिए मुझे अप्रत्यक्ष रूप से पोप फ्रांसिस एवं भोपाल रोमन कैथोलिक चर्च के आर्चबिशप के माध्यम से किया। मैं हमेशा इनका आभारी रहूँगा।’

बिशप सनी अब्राहम ने कहा कि, ‘बिशप डॉ. आनंद मुटूंगल के बिशप अभिषेक का कार्यक्रम एंगलिकन कम्यूनियन एवं ग्रीक ऑर्थोडोक्स चर्च की धर्मविधि के अनुसार किया गया। वे भारत के अपोस्टोलिक कैथोलिक चर्च में बिशप के रूप में कार्य करेंगे।’

वहीँ बिशप बाबु जार्ज ने कहा कि, ‘हम बिशप डॉ. आनंद मुटूंगल का भारत के अपोस्टोलिक चर्च में स्वागत करते हैं। वे भारत के मिशन धर्मप्रांत के लिए कार्य करेंगे। हिस ग्रेस थॉमस मार ओस्तातियोस ने अपने सन्देश में कहा कि, ‘बिशप अभिषेक ईश्वर का एक विशेष बुलावा है जिसके द्वारा वे ईश्वर और मनुष्य को प्रभु यीशु के 12 शिष्यों के द्वारा बाइबिल में बताए गए मार्ग के अनुसार सेवा करेंगे।

बता दे कि कोरोना प्रोटोकॉल के कारण अभिषेक कार्यक्रम में कई लोग भाग नहीं ले पाए, लेकिन कई फादरगण और विश्वासीगण कार्यक्रम में उपस्थित रहे। और सोशल मीडिया के माध्यम से कई लोगों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

Show More

Related Articles

Back to top button