Text Stories

मुरैना में केन्द्र पर किसानों के बीच विवाद में चली गोलियां, घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

मुरैना, द टेलीप्रिंटर। मध्यप्रदेश के मुरैना में खरीद केंद्र पर किसानों के बीच हुए विवाद के बाद सरेआम गोलियां चलने से इलाके में दहशत फ़ैल गई है। इस घटना में दो लोग घायल हो गए है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है।

मामला रविवार की शाम का है। मुरैना जिले की पड़ावली खरीद केन्द्र पर बाजरा तुलवाने की बात पर किसानों के दो पक्षों में विवाद हो गया था। इस दौरान एक पक्ष ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर दशहत फैला दी। एक गोली एक किसान को छूकर निकल गई। घटना में केशव और गोलू नाम के दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दरअसल मुरैना कृषि उपज मंडी परिसर के एक नंबर टीनशेड में पड़ावली सोसायटी पर पंजीयन कराने वाले किसानों का बाजरा तुलाई हो रहा है। रविवार शाम 6 बजे के करीब बाजरा तुलाई के लिए इलेक्ट्रिक कांटे का उपयोग पहले करने की बात पर गंजरामपुर गांव के किसान केशव शर्मा का पड़ावली गांव के विजेन्द्र गुर्जर से विवाद हो गया। कांटे की छीनाछपटी का यह विवाद इतना बढ़ा कि विजेन्द्र सिंह ने अपने साथियों को बुलाकर खरीद केन्द्र पर हवाई फायर कर डाले।

गंजरामपुर गांव के केशव शर्मा के भाई मोनू शर्मा का कहना है एक गोली उसके हाथ की छोटी उंगली को छूकर निकली है। सूचना मिलते ही एसडीएम आरएस बाकना और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक गोलियां चलाने वाले लोग वहां से भाग निकले। केशव शर्मा की शिकायत पर कोतवाली थाने में विजेन्द्र गुर्जर के अलावा अन्य अज्ञातों पर मामला दर्ज किया गया है।

फरियादी किसान केशव शर्मा का कहना है कि विजेन्द्र सिंह और उसके अन्य पांच-सात साथियों पर दो बंदूकें थीं जिनमें से एक बंदूक से 10 से 12 हवाई फायर किए हैं। दूसरी तरफ कोतवाली के प्रभारी टीआइ रामवीर सेंथिया का कहना है कि खरीद केन्द्र पर दो गोलियां चली हैं। पुलिस ने मौके से दो खाली कारतूस भी बरामद किए हैं। मौके के वीडियो सोमवार देर शाम सामने आए है।

Show More

Related Articles

Back to top button