Current Affairs

भोपाल में मिट्टी धसने से 4 बच्चों की मौत, दो बच्चे गंभीर रूप से घायल

भोपाल, द टेलीप्रिंटर। सोमवार सुबह राजधानी भोपाल के सूखी सेवनिया इलाके के ग्राम बरखेड़ी में बड़ा हादसा हो गया है। यहां मिट्टी धसने से 4 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए है। बच्चों की उम्र 7 से 12 साल के बीच बताई जा रही है। मरने वालों में दो लड़कियां और दो लड़के हैं।

दरअसल सभी बच्चे दिवाली पर घर का आंगन लीपने के लिए मिट्टी लेने गए थे। मिट्टी खोदने के दौरान अचानक मिट्टी धंस गई, जिसके नीचे 6 बच्चे दब गए। सभी बच्चों को वहां से निकालकर हमीदिया अस्पताल ले जाया गया। चार बच्चों की रास्ते में ही मौत हो गई जबकि दो बच्चों की हालत गंभीर है।

मरने वाले बच्चों के नाम मनोज सिसोदिया पिता बने सिंह, कविता बाई पिता श्यामलाल, आशा पिता कैलाश, गुल्लू पिता प्रभु लाल है। सभी की उम्र 7 से 12 वर्ष के बीच है। वहीं विक्रम बंजारा पिता विनय सिंह और रोहित पिता कैलाश की हालत गंभीर है। बता दे कि हादसे के दौरान एक बच्चा बाहर ही खड़ा था, जिससे वह चपेट में आने से बच गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुःख जाहिर किया है। उन्होंने लिखा है कि, ‘भोपाल के ग्राम बरखेड़ी में मिट्टी धँसने से हुई चार बच्चों की मृत्यु का समाचार अत्यंत ही दुःखद और हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएँ पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और परिजनों को इस वज्रपात को सहने की शक्ति दें।‘

Show More

Related Articles

Back to top button